ब्लॉगर बॉयफ्रेंड होने के क्या क्या फायदे है?

0
227

क्या सभी के बॉयफ्रेंड ब्लॉगर होते हैं? जी नहीं सभी के boyfriend blogger नहीं होते और जिनके होते हैं वो बहुत खुशनसीब होते हैं क्यूंकि bloggers लड़के जो होते हैं वो साधारण लड़को की (जो दूसरा काम करते हैं) तुलना में बेहतर साथी साबित होते हैं. कैसे? आज हम इस लेख के जरिये यही जानेगे की blogger boyfriend होने के क्या क्या फायेदे होते हैं.

1. आपको धोखा नहीं मिलेगा

Blogger boyfriend अपनी girlfriend को कभी धोखा नहीं देते क्यूंकि blogging में बहुत काम करना पड़ता है और उनको अपने ही कामो से फुर्सत नहीं मिलता की वो अपनी girlfriend को छोड़ कर किसी दूसरी लड़की को देखे या उसके बारे में सोचे.

इसलिए जिनके भी blogger boyfriend हैं आप बिलकुल ही निश्चिंत रहिये वो आपको कभी छोड़ कर नहीं जायेंगे और आपका रिश्ता भी मजबूत रहेगा.

2. पैसे की कमी नहीं है

Bloggers online कामो के जरिये बहुत पैसे कमाते हैं. इसके लिए वो बहुत मेहनत करते हैं. उनका काम ही ऐसा होता है की वो डॉलर में पैसे कमाते है. यही कारण है की जो blogging करते हैं वो कम समय में ज्यादा पैसा कमाने की काबिलियत रखते हैं.

इसलिए लड़कियों भविष्य में पैसे की चिंता करना छोड़ ही दो क्यूंकि आपके blogger boyfriend के साथ आपका भविष्य बहुत ही उज्जवल होगा.

3. आपकी ज़िंदगी सरप्राइज़ से भरा होगा

Bloggers आम लडको के मुकाबले अपने कामो के प्रति बहुत ही समझदार, creative और innovative होते हैं. इसलिए वो अपने girlfriend को उनके जन्मदिन पर और सालगिरा पर नए नए तरीके से उन्हें surprises देते हैं जो की लड़कियों को सबसे ज्यादा पसंद होता है.

4. आपको समय दे पायेगा

Bloggers boyfriend अपनी girlfriend के साथ समय बिताने के लिए हमेसा तैयार रहते हैं, उनके लिए कभी भी वक़्त निकाल लेते हैं. जब आप उनके साथ होंगे तब वो अपना सारा ध्यान सिर्फ आप पर ही रखते हैं.

क्यूंकि वो अपने दम पर पैसे कमाते हैं किसीके अन्दर काम नहीं करते जिससे की उनका boss या manager फ़ोन करके परेशान कर सके इसलिए जब भी वो आपके साथ वक़्त गुजारते हैं तो आपके उस हसीन पल में बाधा डालने वाला कोई नहीं होता.

5. सजने सवारने की जरुरत नहिं

लड़कियां हमेसा सजती संवरती रहती हैं ताकि उनके boyfriend उनको नए नए रूप में देखे और उन्हें पसंद करें, लेकिन इस विषय में bloggers लडको के सोच पूरा अलग है. उनको इस बात की बिलकुल परवाह नहीं होती की आप कैसे कपडे पेहेनते हैं या कितने सजते संवरते हैं, आप जैसे हैं आपको बस वैसे पसंद करते हैं. तो लड़कियों आपको जैसा पसंद हो बस वैसे रहो आपको वो हमेसा वैसे ही प्यार करेंगे जैसे आप दीखते हैं.

6. ऐसे तोफे मिलेंगे जिन्हें आपने कभी देखा नहीं होगा

Bloggers हमेसा online ही काम करते हैं इसलिए उन्हें सारे नए और latest gadgets के बारे में पता रहता है. और इसीके वजह से जब भी वो आपको तोहफा देते हैं तो वो सबसे अलग और सबसे अच्छा नए नए प्रकार का तोहफा देते हैं जो की आपको यक़ीनन पसंद आएगा. उन्हें पता होता है की ऐसा तोहफा दे जो आपको पसंद भी आये और आपके काम भी.

7. ज्यादा झगडा नहीं होगा

ऐसा कहा जाता है की जहाँ प्यार होता है वहां झगडे भी होते हैं. बिना झगडे के कोई रिश्ता नहीं होता लेकिन ये भी सच है की ज्यादा झगडा कभी कभी आपके रिश्ते को ख़तम भी कर देता है.

हम सब अपने boyfriend से किसी ना किसी बात से नाराज़ हो कर झगड़ते हैं लेकिन जो bloggers boyfriend होते हैं वो अच्छे तरह से उस झगडे को सुलझा कर प्यार में बदल देते हैं.

8. रिश्तो की क़द्र करते हैं

एक व्यापारी होने के नाते वो हर तरह के परिस्तिथि से वाकिफ रहते हैं. उनके काम से जुड़े लोगों के साथ बहुत अच्छे बंधन बना कर रखते हैं इसलिए उन्हें रिश्तो की क़द्र करना आता है. वो आपके किसी भी छोटे छोटे झगड़ो से अपने रिश्ते को टूटने नहीं देंगे.

9. दुशरो से समझदार होते हैं

Bloggers जो होते हैं वो बहुत ही पढ़ाकू किस्म के होते हैं. उन्हें Internet पर जो भी पढने को मिलता है वो हर चीज़ पढ़ते हैं इसलिए उन्हें हर चीजों का ज्ञान साधारण लोगों से ज्यादा होता है.

इसलिए आप जब भी किसी बात को लेकर कसमकस में हो तो आप अपने blogger boyfriend से जरुर उस बारे में पूछे, मै दावे के साथ कह रही हूँ की उस परेशानी का हाल वो आपको जरुर देंगे क्यूंकि वो बहुत ही बुद्धिमान होते हैं.

10. आपकी करियर बनाने में सहयोग मिलेगा

जब कभी आप अपने career को लेकर परेशान रहेंगे तो उस वक़्त आपको सबसे ज्यादा support आपके blogger boyfriend ही करेंगे क्यूंकि वो भी अपने blogging career में सफल होने के लिए बहुत सारे उतार चढ़ाव झेले होंगे और बहुत से मुश्किलों का सामना भी किये होंगे.

इसलिए career की चिंता को लेकर आपको उनसे ज्यादा और कोई नहीं समझ सकता. इतना ही नहीं वो आपको सही सलाह भी देंगे की कौनसा रास्ता आपके लिए सही होगा और कौनसा गलत.

यहाँ तक की वो आपको अपने साथ blogging में काम करने का opportunity भी देते हैं ताकि आप भी उनसे सिख कर अपने दम पर पैसे कमा सको ताकी किसी के आगे आपको झुकने की जरुरत नहीं पड़ेगी.

11. आपका प्यार रोमांच भरा होता है

Bloggers boyfriend के प्यार करने का अंदाज़ ही कुछ अलग होता है. उनके रोमांस करने का अंदाज़ दुसरे लोगों से बिलकुल अलग होता है. बहुत लड़कियां ऐसा सोचते हैं की जो लोग blogging करते हैं वो अपनी girlfriend को वक़्त नहीं देते और उन्हें प्यार जाताना भी नहीं आता पर ऐसा बिलकुल भी नहीं है.

वो भी आम लडको की तरह ही अपने girlfriend का care करते हैं और चाहते हैं उनका रिश्ता हमेसा कायम रहे. हाँ ये अलग बात है की उनके प्यार जताने का अंदाज़ बहुत ही अजीब होता है और ऐसा करके वो आपको हमेसा खुश रखने की कोशिश करते रहते हैं.

आज आपने क्या सिखा?

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख ब्लॉगर बॉयफ्रेंड होने के फायदे जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को ब्लॉगर बोय्फ़्रिएन्द कैसे होते है के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है.

इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच comments लिख सकते हैं.

यदि आपको यह लेख Boyfriend ब्लॉगर होने क्यूँ जरुरी है  पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share कीजिये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here