Weekend Movie Recommendation – क्या कोई अच्छी फिल्म देखना चाहते हैं तो यहां देखिए बेस्ट फिल्मों की लिस्ट

बॉलीवुड में बेहतरीन फिल्मों की कमी नहीं है. कई ऐसे लोग है, जो बॉलीवुड को नकलची कहते है, उनका मानना है कि बॉलीवुड हमेशा हॉलीवुड की कॉपी करता है, यहाँ देखने लाकर कुछ अच्छा नहीं है. आज हम ऐसे लोगों को गलत साबित करेंगें. हम आपको कुछ ऐसी हिंदी बॉलीवुड फिल्मों के नाम बताएँगे जो आपको, मरने से पहले एक बार तो जरुर देखना चाहिए, और इन्हें देखने के बाद आपकी बॉलीवुड फिल्मों के प्रति राय भी बदल जाएगी.

Weekend Movie Recommendation - If you want to see a good movie, here is the list of best movies

अंडररेटेड बॉलीवुड मूवी –

हिंदी सिनेमा में कई ऐसी फ़िल्में रिलीज हुई है, जो इतनी फेमस नहीं है, न ही उन्हें तारीख मिली, फिर भी वो एक तरफ़ा मूवी है, जो हर किसी को देखना चाहिए. कई बार लो बजट और साधारण सी स्टार कास्ट के चलते ये फिल्म फ्लॉप हो जाती है, थियेटर तक तो लोग इन्हें देखने जाते ही नहीं है, लेकिन यकीन मानिये ये बड़े-बड़े बेनर तले बनने वाली बिना कहानी की मूवी से लाख गुना अच्छी है. आज हुमर्फे आर्टिकल में आपको ऐसे ही कुछ फिल्मों के नाम बताएँगे जो बॉलीवुड के प्रति आपका रवैया बदल देगा और एक बढ़िया कंटेंट वाली फिल्म आपको देखने मिलेगी

बेस्ट बॉलीवुड फिल्म लिस्ट –

ब्योमकेश बक्शी – यह फिल्म एक मशहूर जासूस ब्योमकेश बक्शी के उपर बनी है. 90 के दसक में इन पर एक सीरियल भी बना था, जो दूरदर्शन में आता है. जो अपने समय में बहुत फेमस था. सुशांत सिंह राजपूत में इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. सस्पेंस थ्रिलर से भरी इस फिल्म को आपको जरुर देखना चाहिए, यह आपको अमेजन प्राइम में देखने मिलेगी.

OTT प्लेटफॉर्म क्या है और क्यों मचा रहे हैं डिजिटल मीडिया में धूम यहाँ पढ़ें

ट्रैप्ड (Trapped) – अनुराग कश्यप द्वारा बनाई गई इस फिल्म में राजकुमार राव की बेहतरीन अदाकारी देखने को मिलेगी. इस अंडररेटेड मूवी के बारे में बहुत कम लोग ही जानते है. इसमें एक आदमी कई दिनों के लिए एक बड़ी खाली बिल्डिंग के एक फ्लैट में फंस जाता है. वो कैसे उससे निकलता है, क्या करता है, यही फिल्म की कहानी है. लॉकडाउन के इस समय में आप इस फिल्म को देखकर रिलेट कर पायेंगें. इसे यूट्यूब पर फ्री में देखा जा सकता है.

बदला – तापसी पुन्नू एवं अमिताभ बच्चन की महत्वपूर्ण भूमिका वाली इस फिल्म को आलोचकों द्वारा बहुत तारीफ मिली थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर ये ज्यादा कमाल नहीं कर पाई थी. सस्पेंस से भरी इस फिल्म को मिस करने की गलती न करें. तपसी पुन्नू एवं अमिताभ बच्चन की जोड़ी की बेहतरीन अदाकारी आपको इस फिल्म के बीच में हिलने भी नहीं देगी. इस फिल्म को नेटफ्लिक्स में देखा जा सकता है.

सरबजीत – सच्ची घटना पर आधारित यह फिल्म आपको भाव विभोर कर देगी. ऐश्वर्या राय एवं रणदीप हुड्डा की इस फिल्म में मुख्य भूमिका है. रणदीप ने इस फिल्म के लिए अपना पूरा बॉडी ट्रांसफॉर्म कर लिया था, कुछ जगह तो आप उनको पहचान भी नहीं पायेंगें. रणदीप की यह अब तक की बेहतरीन एक्टिंग वाली फिल्म है. इसे यूट्यूब पर देख सकते है.

सरबजीत सिंह कौन है, उनकी कहानी जानने के लिए यहाँ क्लिक करें

कहानी – विद्या बालन स्टार मूवी कहानी 2012 में आई थी. इस ड्रामा मिस्ट्री में विद्या बालन ने अपनी एक्टिंग से चार चाँद लगा दिए थे. यह इल्म नेटफ्लिक्स में देख सकते है. इसमें कुछ ऐसे सीन है, जिसे देखने के बाद आँख फटी की फटी रह जाती है. सुजोय घोष का बेहतरीन डायरेक्शन इस फिल्म में हमें देखने मिलता है.

दृश्यम – अजय देवगन की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म ने पैसों के मामले में इतना अच्छा कमाल नहीं किया था, लेकिन आलाचओं एवं पब्लिक द्वारा इसे बहुत ज्यादा पसंद किया गया. थ्रिलर सस्पेंस वाली अगर मूवी लिस्ट की बात करें, तो दृश्यम उसमें टॉप होती है. यह फिल्म मलयालम फिल्म का रीमेक है. इसमें अजय के साथ साथ तब्बू, श्रिया सरन एवं इशिता दत्ता ने मुख्य भूमिका निभाई थी. एक आम पारिवारिक आदमी कैसे अपने परिवार को बचाने के लिए किस हद तक जा सकता है, यही इस फिल्म में देखने को मिलेगा. फिल्म को गलती से भी मिस न करें. इसे आप हॉटस्टार पर देख सकते है.

ए वेडनेसडे (A Wednesday) – नसीरुद्दीन शाह एवं अनुपम खेर स्टार फिल्म एक मास्टर पीस है. जिसमें दोनों एक्टर की मजबूत और बेहतरीन अदाकारी देखने को मिलती है. फिल्म को यूट्यूब पर देखा जा सकता है.

आमिर – राजीव खंडेलवाल स्टार इस फिल्म की बहुत मजबूत कहानी है. फिल्म की कहानी प्लोटिंग बहुत अच्छे से की गई है.

बॉलीवुड की पहली रंगीन फिल्म के बारे में जानने के लिए यहाँ क्लिक करें

अग्ली – फिल्म अगली एक बच्ची के किडनैपिंग की कहानी है. जहाँ उसके रियल और स्टेप फादर के बीच लड़ाई देखने को मिलती है. अनुराग कश्यप द्वारा बनाई गई इस फिल्म में सस्पेंस, थ्रिलर देखने को मिलेगा. यह फिल्म अमेजन प्राइम में देखि जा सकती है.

सेक्शन 375 – अक्षय खन्ना स्टार यह फिल्म बेस्ट कोर्ट रूम ड्रामा फिल्म है. फिल्म देखने के बाद आप सोच पड़ जायेंगें कि आज के ज़माने के लड़की ज्यादा असुरक्षित है या लड़के. फिल्म में क़ानूनी दांवपेंच को करीब से जानने समझने मिलेगा.

ये साली आशिकी – एक डार्क लवस्टोरी जिसमें अमरीश पूरी के पोते वरदान पूरी ने डेब्यू किया है. फिल्म में लड़का-लड़की दोनों के अलग साइड है. फिल्म देखने के बाद आपको डीसाइड करना है, आप किसके साथ है. फिल्म में सच्चाई सामने आने के बाद तो मानों पैरों तले जमीन खिसक जाती है. फिल्म में लवस्टोरी के साथ एक सस्पेंस भी है, जिसका राज आखिर में खुलता है. फिल्म को आप जी5 में देख सकते है.

ये थे कुछ इंडियन बॉलीवुड मूवी रिकमेन्डेशन जिसे आपको इस वीकेंड पर जरुर देखना चाहिए. लॉकडाउन के चलते बाहर घूमना फिरना तो बंद है, तो क्यूँ बॉलीवुड के इन मास्टरपीस को देख अपने वीकेंड को मस्त बनाया जाये. अगर आपके पास भी कुछ ऐसी ही मास्टरपीस फिल्म के नाम है, तो कमेंट में जरुर शेयर करे, ताकि बाकि लोग भी उसको देखकर कर एन्जॉय कर सकें.

Leave a Comment