Taskade से करें अपनी टीम मैनेजमेंट, नोट्स और विडियो कॉल आसान

0
54


आप में से ऐसे बहुत से लोग होंगे जिन्हें की चीज़ों व्यवस्थित रूप से करने में आनंद आता है. लेकिन अक्सर लोग चाहकर भी ऐसा नहीं कर पाते हैं. ऐसे में अगर में कहूँ की एक ऐसा Android App मेह्जुद हैं जो की आपके इन परेशानियों को चुटकियों में हल करने में सक्षम है. जी हाँ दोस्तों में आज जिस App के विषय में बताने वाला है वो ऐसा आसानी से कर सकता है.

उस बेहतरीन productiveness software का नाम है Taskade. यह एक नयी loose software है जो न केवल customers को अपने कार्यों को set up करने में मदद करता है, बल्कि उसके साथ ये उने bullet magazine तैयार करने के लिए, अपने विचारों को व्यवस्थित करने में और साथ में दूसरों के साथ मिलकर काम करने में भी मदद करता है. पिछले कुछ दिनों से में इस device का खुद इस्तमाल कर रहा हूँ और मुझे लगा की आपको भी एक बार जरुर इसे check out करना चाहिए.

चूँकि मैंने पहले भी काफी सारे productiveness apps का इस्तमाल किया हुआ है ऐसे में मुझे लगा की ये app असल में एक मिश्रित रूप है Trello, OmniOutliner और OmniFocus app का, और इसमें आपको ऐसे बहुत से options भी मिल जायेंगे जो की आपके जरूरतों को पूर्ण कर सकें. तो आज में आपको Taskade App की evaluation प्रदान करने वाला हूँ और साथ में इससे जुड़ी सभी जानकारी भी प्रदान करूँगा. तो बिना देरी किये चलिए शुरू करते हैं.

Taskade क्या है?

taskade review in hindi

Taskade एक बहुत ही easy on-line job supervisor और to-do listing software है जो की Customers को be offering करता है एक बहुत ही आसान तरीका जिससे वो अपने सभी concepts और to-dos को तुरंत लिख पायें. वहीँ इन चीज़ों को वो चाहें तो दूसरों के साथ भी proportion कर सकते हैं वो भी एक unmarried internet browser display के जरिये.

Taskade customers को एक प्लेटफार्म प्रदान करता है जिससे वो तुरंत ही और आसान तरीके से चीज़ों को कर पायें. वहीँ इस platform से वो एक दुसरे के साथ या अपने टीम के साथ बातचीत भी कर सकते हैं और initiatives को talk about भी कर सकते हैं. सबसे बढ़िया चीज़ यह है की Customers इस प्लेटफार्म में एक साथ अपने कार्यों को edit कर सकते हैं वो भी real-time में.

Taskade के Options क्या क्या है?

अब चलिए जानते हैं की Taskade App के अलग अलग Options क्या हैं?

1. Teams, Lists, और दूसरी चीज़ें

taskade groups and lists

इस app की यह एक primary characteristic है जिसमें आप data को retailer कर सकते हैं फिर चाहे वो duties, notes, या कुछ और.

कैसे करें?

इसके लिए पहले आपको एक Workforce create करना होता है जिसके लिए आपको click on करना होगा “Create Workforce” button में जो की app के सबसे बायीं ओर मेह्जुद होता है.

अब आप listing create कर साथ “Create Checklist” button के उपयोग से. यहाँ पर आप अपने हिसाब से create कर सकते हैं एक Tick list, एक Define, एक नयी Word या आप चाहें तो pre-existing templates का भी इस्तमाल कर सकते हैं जो की app में मेह्जुद होते हैं.

ये templates असल में pattern challenge होते हैं जिन्हें की आपने Private challenge में पहले ही देख चूका है. अपने जरुरत के हिसाब से आप इसमें job listing तैयार कर सकते हैं, और उसमें जितनी चाहें उतनी duties भी upload कर सकते हैं. वहीँ आप formatting choice का उपयोग कर textual content को daring, italic, colour coding, इत्यादि भी कर सकते हैं. ये सभी choice web page के टॉप में होती हैं.

2. Job की Nesting कर सकते हैं दुसरे Duties के निचे

taskade tasks

इसे करने के लिए आपको tab button का इस्तमाल करना होगा. एक बार आपके tab को hit किया, फिर job अपने आप ही nest होने लगेगा.

Taskade असल में एक vertical list-creating app है जो की अलग अलग formatting choices का इस्तमाल करता है, जिससे की आप अलग अलग प्रकार की lists तैयार कर सकते हैं.

3. Sharing, Taking part, और Messaging

taskade collaborate

एक दूसरी Characteristic ये भी है की जिसमें ये आपको permit करता है अपने चीज़ों को proportion और collaborate करने के लिए दूसरों के साथ वो भी genuine time में.

यहाँ पर आप चाहें तो एक पूरा workforce या एक particular person listing proportion कर सकते हैं वो भी किसी दुसरे के साथ जिसके साथ की आप collaborate करना चाहें.

कैसे करें?

एक workforce proportion करने के लिए, आपको बस click on करना होता है Invite button और उसमें उस इन्सान का emai identification भरना होता है या आप proportion भी कर सकते हैं hyperlink को at once और उन्हें ship कर सकते हैं.

एक Checklist को proportion करने के लिए, आपको पहले open करना होगा listing को और फिर click on करना होगा proportion button पर जो की दायीं ओर मेह्जुद होता है invite button के बगल में.

Tip ध्यान रही की Invite button होता है Teams के लिए और proportion image होता है lists के लिए.
एक बार आपने proportion कर लिया workforce या listing को, फिर आपके collaborator आसानी से उसमें बदलाव कर सकते हैं उस listing में real-time में. आप चाहें तो अपने collaborators के साथ chat भी कर सकते, चाट बटन को click on कर.

4. Theming

Taskade Theming

Taskade आपको permit करता है अपने background की theme को बदलने के लिए, एक characteristic जो की काफी ज्यादा सामान है Trello के जैसे.

कैसे करें?

यदि आप अपने background की theme बदलना चाहते हैं, तब आपको click on करना होगा उस icon पर जो की एक painter के palette icon के तरह नज़र आता है और ये बायीं तरफ के निचे मेह्जुद होता है.

Taskade पर आप क्या क्या कर सकते हैं?

Taskade अपने customers को permit करता है create करने के लिए duties, set up notes, और साथ में collaborate करने के लिए वो भी by way of video calls एक unmarried power-packed software के मदद से. ये software उपलब्ध है बहुत से अलग अलग platforms में, जिसमें शामिल हैं cell, internet, और desktop. Customers को केवल जाना होता है app या site में और वहां पर lists बनाना चालू करना होता है एक button को click on कर.

वहीँ इसमें person चाहे तो अपने taska को segregate भी कर सकता है अलग अलग lists के हिसाब से जैसे की necessary listing, todo listing और word इत्यादि.

ऐसे Customers जो की at once ही चाहते हैं इस app का इस्तमाल करना, तो ऐसे में आपको बहुत से to hand templates मिल जायेंगे जो की आधारित होते हैं आपके जरुरत के हिसाब से. इसमें आप आगे के duties को plan कर सकते हैं और उन्हें proportion कर सकते हैं दूसरों के साथ.

Taskade App डाउनलोड कैसे करे?

जैसे की पहले ही मैंने आपको Taskade App कहाँ कहाँ इस्तमाल किया जा सकता है उस विषय में बताया था. अब चलिए जानते हैं की कैसे आप अलग अलग platforms के लिए इन्हें obtain कर सकते हैं.

1. Cellular Apps

इससे आप कहीं से भी काम कर सकते हैं वो भी real-time collaboration, video name, और messaging के साथ.

2. Browser Extensions

आप चाहें तो अपने browser के एक नए tab को एक productiveness device में बदल सकते हैं और focussed रह सकते हैं.

3. Desktop Apps

आपको यहाँ Taskade App के obtain hyperlink मिल जायेंगे, वो भी Home windows, Mac और Linux के लिए.

Taskade App के advantages क्या हैं?

अब चलिए जानते हैं की Taskade App के ऐसे क्या advantages हैं जो की आपके लिए फायेदेमंद हैं.

1. आप इसमें Job Checklist Edit कर सकते हैं एक साथ मिलकर वो भी Actual time में.

2. इसमें आप Customise duties, notes, outlines, checklists, और bulleted listing journals तैयार कर सकते हैं.

3. एक साथ मिलकर challenge के विषय में chat कर सकते हैं और talk about भी. वो भी reside.

4. Teams Create कर सकते हैं Notes proportion करने के लिए, वहीँ उसमें duties assign कर सकते हैं, growth observe कर सकते हैं इत्यादि.

Taskade Pricing की Evaluate

Taskade की pricing शुरू होती है $5.00 per 30 days, in line with person के हिसाब से. वहीँ इसकी एक loose model भी मेह्जुद हैं. Taskade be offering करता है एक loose trial भी.

क्या Taskade Be offering करता है Loose Plan?

जी हाँ, Taskade be offering करता है loose plan अपने paid plans के साथ.

क्या Taskade प्रदान करता है API?

जी नहीं, Taskade कोई भी API प्रदान नहीं करता है.

Taskade का कैसे आप इस्तमाल कर सकते हैं?

Taskade असल में एक Collaboration Instrument है. वहीँ Taskade बहुत सी अलग अलग functionalities भी be offering करता है :

  • Record Control
  • Touch Control
  • Challenge Control
  • Job Control
  • Content material Control
  • Audio Video Conferencing
  • Brainstorming
  • Chat (Messaging)
  • Cooperative Writing
  • Dialogue Forums
  • Workforce Calendars
  • Synchronous Modifying

आज आपने क्या सीखा

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख Taskade क्या है जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को Taskade Options के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे websites या web में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है.

इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी data भी मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप निचे feedback लिख सकते हैं.

यदि आपको यह publish Taskade App का इस्तमाल कैसे करें पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Fb, Twitter और दुसरे Social media websites proportion कीजिये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here