तारक मेहता का उल्टा चश्मा : जानें अपने पसंदीदा सीरियल के स्टार्स की प्रति एपिसोड की फीस

सोनी सब पर आने वाला शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ एक बहुत लोकप्रिय और पसंदीदा शो है. शो को बच्चे, बड़े, कोई भी उम्र के लोग बड़े चाव के साथ देखते है. अब इस पसंदीदा शो के पुरे 12 साल होने वाले है. शो ने इन 12 सालों में देश के लोगों को अच्छा खासा मनोरंजित किया है. शो शुरुवात से ही अपने अलग तरह के कंटेंट और कॉमेडी की वजह से चर्चा में रहा है. शो से जुड़ा हर किरदार अनोखा और मनोरंजित है. अपने लोकप्रिय सीरियल के किरदारों को करीब से जानने की इच्छा हर किसी इन्सान को होती है. आज हम अपने आर्टिकल के माध्यम से बतायेंगें की ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के सभी किरदार सीरियल के द्वारा प्रतिदिन कितनी कमाई करते है, इसके साथ ही हम उनकी सही उम्र भी बतायेंगें.

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: Know your favorite serial stars per episode fees

तारक मेहता का उल्टा चश्मा की कहानी –

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ मशहूर कॉमेडी, पारिवारिक शो है, जिसे पूरा परिवार एक साथ बैठकर आराम से देख सकता है और एन्जॉय करता है. शो में एक गोकुलधाम सोसाइटी होती है, जिसमें अलग अलग धर्म जाति के लोग रहते है. लेकिन इस सोसाइटी में एकता बहुत है, कोई भी सुख दुःख ये साथ बांटते है और एक बड़े परिवार की तरह रहते है. इस शो में मुख्य परिवार जेठालाल गड़ा का है, जो गुजरात से है, लेकिन काम की वजह से मुंबई में रहने लगता है. उसके परिवार में उसके पिता जी, पत्नी दया, बेटा टप्पू है. इसके अलावा तारक मेहता, सोडी, डॉ हाथी, भिड़े, पोपटलाल, अय्यर का परिवार भी मुख्य है. इनकी के इर्द गिर्द सीरियल की कहानी बुनी जाती है. रोजमर्रा की घरेलु समस्याओं को बहुत अच्छे से ढंग से सीरियल में दिखाया जाता है, जिससे बहुत सी सीख भी मिलती है.

शाहरुख़ खान के पहले टीवी सीरियल सर्कस के बारे में जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

तारक मेहता का उल्टा चश्मा के किरदार –

दिलीप जोशी – सीरियल के मुख्य किरदार जेठालाल चम्पकलाल गडा है, जो दिलीप जोशी निभा रहे है. दिलीप इस किरदार के लिए प्रति एपिसोड के हिसाब से चार्ज करते है, उनको इसके लिए 1.5 लाख मिलते है. पुरे सीरियल में सबसे ज्या फीस दिलीप जोशी की ही है. दिलीप जोशी की रियल उम्र 48 साल है.

दिशा वकानी – जेठालाल की पत्नी दया का किरदार निभाने वाली दिशा अपनी अलग तरह की आवाज और कॉमेडी के लिए काफी लोकप्रिय है. दिशा पिछले 2 साल से सीरियल में नहीं दिखाई दे रही है. प्रेगनेंसी के समय उन्होंने छुट्टी ली थी, उसके बाद से उनकी सीरियल में वापसी नहीं हुई है. दिशा की कुल आय 37 करोड़ है.

मुनमुन दत्ता – बबिता का किरदार निभाने वाली मुनमुन को प्रति एपिसोड के लिए पैंतीस से चालीस हजार मिलते है. बबिता का किरदार बंगाली है, एवं उनके पति तमिलियन होते है. दोनों की कॉमेडी,नोंक झोंक बहुत पसंद की जाती है.

मुंगेरीलाल के हसीन सपने ओल्ड सीरियल के बारे में जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

शैलेश लोढ़ा – लेखक तारक मेहता का किरदार निभाने वाले शैलेश जेठालाल के मुख्य दोस्त है. कुछ भी परेशानी में जेठालाल सबसे पहले तारक को फ़ोन करते है, उन्हें वो फायर ब्रिगेट कहते है. तरह को हर एपिसोड के लिए 1 लाख के करीब मिलता है.

अमित भट्ट – जेठालाल के पिता का किरदार निभाने वाले अमित चम्पकलाल गडा बने है. भले ये सीरियल में जेठालाल के पिता बने है, लेकिन असल में वे जेठालाल (दिलीप जोशी) से 6 साल छोटे है. उनकी असली उम्र 48 है. अमित भट्ट को सीरियल में काम करने के लिए हर एपिसोड का 30 से 40 हजार मिलता है.

तन्मय बेंकरिया – जेठालाल की दुकान में काम करने वाले बाघा का किरदार निभाने वाले तन्मय सीरियल में नट्टू काका की जगह कुछ दिन के लिए आये थे, लेकिन उनकी एक्टिंग को लोगों ने पसंद किया, जिसमे बाद वो इसमें परमानेंट आने लगे.

क्यूंकि सास भी कभी बहु थी ओल्ड सीरियल स्टार कास्ट के बारे में जानने के लिए यहाँ क्लिक करें

नेहा मेहता – तारक की पत्नी का किरदार निभाने वाली नेहा को हर एपिसोड के लिए 20-25 हजार मिलते है.

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ सीरियल 2008 में शुरू हुआ था, जो लगातार लोगों को मनोरंजित कर रहा था. लोग इसके पुराने एपिसोड देखना भी पसंद करते है, यही वजह से सोनी सब में यह दिन में कई बार रिपीट आता है.

Leave a Comment