7 दिनों में ब्लॉगिंग कैसे सीखे और पैसे कमाए

0
32


क्या आपको ब्लागिंग करना है, जिससे आप पैसे कमा सके? क्या आपके लिए ब्लॉगिंग सही है? मुझे पता है की Running a blog को लेकर काफी लोगों में बहुत सी परेशानी है. बहुतों को तो इस Running a blog के बारे में कोई भी ज्ञान नहीं है. वे अकसर इसके बारे में web में खोजते रहते हैं लेकिन उन्हें इसके बारे में सही जानकारी नहीं मिल पाती क्यूंकि अधिकतर जानकारी english में होती है.

खास इसीलिए मैंने सोचा की क्यूँ न आप लोगों के लिए कोई ऐसी चीज़ बनायीं जाये जिससे सभी को फ़ायदा हो और आपको कहीं भटकना भी न पड़े. जी हाँ दोस्तों मैं जिस चीज़ के बारे में बात कर रहा हूँ वो एक e book है. जिसे मैंने ख़ास उन्ही लोगों के लिए बनाया है जिन्हें ब्लॉग्गिंग कैसे सुरु करे के बारे में कुछ भी नहीं पता है.

Book क्या है?

7 दिनों में ब्लॉगिंग कैस सीखे और पैसे कमाए

Book एक किताब के तरह ही होता है लेकिन इसकी Bodily lifestyles नहीं होती. ये एक file का Digital Structure होता है. इसे आप कहीं पर भी ले जा सकते हैं और कभी भी पढ़ सकते हैं.

ये बाकि किताबों के तरह कभी फट नहीं जाती की इसे कोई चोरी भी नहीं कर सकता. और एक बात जो इसकी सबसे ज्यादा रोचक है की इसे आप बाँटने से भी ये खत्म नहीं होती. इसे आप किसी के साथ भी proportion कर सकते हैं.

ये Book किन के लिए है

वैसे तो इसे कोई भी खरीद सकता है लेकिन इसमें मैंने Running a blog से जुड़ी elementary wisdom को ज्यादा quilt किया है. ये मुख्यतः उन लोगों के लिए है जो की Running a blog के बारे में कुछ भी नहीं जानते लेकिन इसे सीखना चाहते हैं.

यह e book उनके मन में उठ रहे सारी परेसनिओं का हल करने में उनकी सहायता करेगा. ये उन लोगों के लिए भी है जो की ये निर्णय नहीं ले पाते की उन्हें Running a blog को complete time करना चाहिए या नहीं. इस किताब में वो सारी चीज़ों के बारे में लिखा हुआ है जो की एक नए Blogger को जानने चाहिए.

Book कैसे पढ़ें?

ब्लॉगिंग कैसे सीखे Book को सात अध्यायों में विभाजित कर दिया गया है. जिसका मतलब है की इसमें 7 दिनों के लिए 7 bankruptcy है. तो अगर कोई व्यक्ति इसे पढना चाहता है तब उसे दैनिक एक विषय ही पड़ना चाहिए. जिससे आपको ज्यादा power भी नहीं होगा और आप उस विषय में अच्छे से analysis भी कर सकेंगे.

अन्यथा अगर आप एक ही दिन में सारे chapters को पढ़ लिए तब आपको ज्यादा कुछ सिखने को नहीं मिलेगा और आप इससे बोर भी हो सकते हैं. क्यूंकि वो कहते हैं न की जो चीज़ जिस तरह से होनी चाहिए उसे वैसे ही करना चाहिए.

Book का मूल्य

मैंने इस ब्लॉग्गिंग कैसे करे Book का मूल्य निर्धारित करते समय सभी पहलुओं के तरफ नज़र डाला, कितना मूल्य रखने से ये सबके पक्ष में संभव होगा की वो इसे खरीद पाएं. सभी हिसाब किताब करने पर मुझे और मेरे Staff को Rs.25/- सही लगा. जो की किसी के पक्ष में दे पाना संभव हो पायेगा.

Obtain Running a blog eBook

अपने Doubts किस्से पूछें

ये तो बड़ी आम सी बात है की अगर आप ब्लॉग्गिंग कैसे सीखें पड़ेंगे तो आपको जरुर उसमें Doubts आयेंगे. तो ऐसे में अगर आपके पास कोई ऐसा नहीं होगा जिससे की आप अपनी doubts को Clearify कर सकें तो फिर पढने का क्या लाभ.

ठीक इसी कारण के लिए हमने एक Neighborhood बनायीं है जहाँ आप अपने सारे सवाल पूछ सकते हैं और हमारे knowledgeable आपको उनके जवाब बहुत ही जल्द प्रदान करेंगे. ऐसे में आपके सारे सवाल का जवाब आपको घर बैठे ही मिल जायेगा. इसमें आपकी पूरी पैसे की वसूली है. क्यूंकि इन्ही सवालों के जवाब पाने के लिए On-line में बहुत से लोग पैसे लिया करते हैं.

मुझे उम्मीद है की आप लोगों को हमारी ये कोशिश बहुत पसंद आएगी. मेरा आप सभी पाठकों से गुजारिस है की आप लोग भी इस जानकारी को अपने आस-पड़ोस, रिश्तेदारों, अपने मित्रों में Percentage करें, जिससे की हमारे बिच जागरूकता होगी और इससे सबको बहुत लाभ होगा. आपको हमारा ये कदम कैसा लगा हमें remark लिखकर जरूर बताएं ताकि हमें भी आपके विचारों से कुछ सीखने और कुछ सुधारने का मोका मिले.

आइये आप भी इस मुहीम में हमारा साथ दें और देश को बदलने में अपना योगदान दें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here