10+ Loose Film Streaming On-line Websites & Apps in India (2020 Version)

0
16


क्शाया आप loose film streaming websites धुंद रहे है? यद की कोई होगा जिसे की Films देखना पसदं नहीं है. सभी को अपने loose समय में मूवीज, collection और movies देखना पसंद होता है. वहीँ भारत के Web Customers के लिए loose motion pictures obtain internet sites काफी पसदं है. जिसके लिए वो हमेशा ऐसे websites की तलाश करते रहते हैं जहाँ से की वो legally watch motion pictures on-line loose with out downloading कर सकें.

वैसे अभी के समय में ऐसे बहुत से Web Platforms हैं जो की आपको be offering करते हैं on-line motion pictures move और obtain करने के लिए. ये सभी carrier suppliers के पास content material दिखाने के लिए सही और right kind license होता है. वहीँ ये अपने customers को get entry to प्रदान करते हैं legally मूवीज देखने के लिए.

वहीँ आपकी मदद करने के लिए आज मैंने ऐसे ही height 10 loose film streaming websites no enroll और app के बारे में जानकारी प्रदान किया है. इनसे आपको काफी मदद मिलने वाली है अपने लिए सही On-line Films Streaming Platform चुनने के लिए. तो फिर बिना देरी किये चलिए शुरू करते हैं.

Loose Film Streaming On-line Websites & Apps 2020

 free movie streaming online sites india

चलिए अब भारत की height 10 on-line film streaming apps और web site के विषय में जानते हैं. जहाँ से की आप legally कोई भी HD Films Loose देख सकते हैं वो भी बिलकुल ही loose. वहीँ आप चाहें तो इनसे Obtain HD Films भी कर सकते हैं.

1. Hotstar

Hotstar अभी के समय में सबसे fashionable loose film streaming app बन चूका है भारत में. ये platform का उपयोग कर आप दोनों loose और paid services and products का लुफ्त उठा सकते हैं Films, Collection और Movies browse और move करने के लिए.

Hotstar के platform में आपको बहुत से motion pictures, internet collection और Tv displays, serials देखने को मिल जायेंगे जिन्हें की on-line ही उनके web site या फिर cellular app में देख सकते हैं.

Hotstar का मालिक है Superstar Community, वहीँ Hotstar के पास वो भी tv displays और collection मेह्जुद हैं जो की related हैं Vijay TV, Superstar International, Superstar Maa, Asianet, और दुसरे चैनल के साथ. वहीँ motion pictures और tv displays को छोड़कर, Hotstar के पास IPL और International Cup के on-line cricket streaming rights भी हैं जिससे की आप अपने cellular से ही इन्हें देख सकते हैं.

2. Netflix

Netflix, जो की world chief है film streaming platform के हिसाब से. ये पहले ही पूरी दुनिया में काफी fashionable है.

लेकिन भारत में ये इतना ज्यादा fashionable अभी तक नहीं हो पाया है यदि हम इसे दुसरे carrier suppliers के साथ तुलना करें तब. इसका मुख्य कारण मुझे लगता है की इसकी कीमत है जो की काफी ज्यादा है दुसरे choices जैसे की Hotstar और Amazon Top की तुलना में.

वहीँ अभी सुनने में आया है की Netfix ने अपने subscription plans में काफी बदलाव किये हैं वो भी केवल भारतीय लोगों के लिए जो की इतना ज्यादा charges pay नहीं कर सकते हैं.

लेकिन फिर भी Netflix height loose film streaming internet sites में सबसे आगे हैं.

NetFlix में आपको सभी newest Hollywood motion pictures, internet collection के साथ साथ काफी सारे Bollywood movies भी देखने और obtain करने को मिल जायेंगे. भारतियों के लिए subscription value को काफी ज्यादा versatile किया गया है per thirty days और annually plans के हिसाब से.

वहीँ Netflix content material को get entry to किया जा सकता है web site और cellular app के द्वारा जो की to be had हैं दोनों Android और iOS units के लिए.

3. Amazon Top

Amazon Top, एक बहुत ही पोपुलर on-line film streaming web site और app है भारत का. वहीँ Amazon Top को Personal करता है generation massive Amazon.

ये platform आपको भारत के regional language motion pictures को legally ऑनलाइन move करने की सुविधा प्रदान करता है.

Amazon Top carrier to be had होता है get entry to करने के लिए वो भी subscription plan में जो की per thirty days और annually costs में उपलब्ध होता है. इसमें आपको motion pictures के साथ साथ, बहुत से internet collection भी मिलेंगे इनके platform में.

Hotstar और Netflix के तरह ही, Amazon Top को भी आप उनके legit web site और Android, iOS cellular app के द्वारा get entry to कर सकते हैं. लेकिन आप साथ में एक subscription भी लेना होगा.

4. YouTube

YouTube के बारे में कौन नहीं जानता है. YouTube पूरी दुनिया का सबसे बड़ा on-line video streaming web site है. वहीँ Youtube personal करता है बहुत से Indian motion pictures जिन्हें की आप on-line move भी कर सकते हैं.

चूँकि YouTube को Google ने पहले ही खरीद लिया था, इसलिए गूगल की ये carrier अपने customers को काफी motion pictures loose में move करने का विकल्प प्रदान करती है. वहीँ कुछ के लिए आपको काफी छोटी मात्रा की subscription value देना होता है.

बहुत से Manufacturing firms जिनके पास license होता है on-line streaming add करने का वो आसानी से कोई explicit film को add कर सकते हैं youtube में और उनके target audience उन्हें on-line legally move कर सकते हैं.

5. Jio Cinema

Jio Cinema एक बहुत ही fashionable platform है जो की customers को permit करता है customers को on-line motion pictures move करने के लिए वो भी पूरी तरह से Legally भारत में. ये carrier को personal करता है Reliance Jio.

Jio Cinema customers आसानी से इसमें स्तिथ सभी contents को मुफ्त में get entry to कर सकते हैं इनके cellular app Jio Cinema के द्वारा. इसे केवल Jio Sim Card Customers ही get entry to कर सकते हैं और वो भी केवल Jio Cinema cellular app के द्वारा ही.

6. Voot

Voot एक प्रकार का subscription video on call for (SVOD) carrier है जिसे की personal किया है Viacom 18. जो की असल में Colours TV community का ही एक हिस्सा है.

Voot में आपको बहुत से Bollywood motion pictures और tv serials दिख जायेंगे जिन्हें की telecast किया जाता है colours tv में. यह loose film streaming websites no enroll में से एक है.

Voot app में आपको दुसरे regional भाषा के content material जैसे की Tamil, Telugu और दुसरे regional language tv displays और motion pictures भी आप देख सकते हैं इनके app और web site पर. जिन्हें की आप loose on-line move कर सकते हैं.

Films को छोड़कर भी Voot platform में आपको सभी fashionable telecast जैसे की Bigg Boss Display भी देखने को मिलता है.वहीँ Bigg Boss Kannada और Bigg Boss Marathi भी to be had हैं move on-line करने के लिए Voot app और web site में.

7. Sony Liv

Sony Liv एक cellular app और web site platform है जिसे की Sony Community द्वारा personal किया गया है. इस platform का इस्तमाल कर customers आसानी से loose film streaming Hindi कर सकते हैं वो भी legally, बस आपको इसके लिए केवल signing up करना होता है जो की loose में.

वहीँ motion pictures के साथ, SonyLiv में आपको वो tv displays भी देखने को मिल सकते हैं जिन्हें की telecast किया जाता है Sony Channels पर. इसके अलावा Sony Liv के पास दुसरे rights भी हैं जिसका इस्तमाल कर वो reside sports activities tournament broadcast करते हैं जिसमें cricket, soccer, tennis, और दुसरे महत्वपूर्ण occasions शामिल हैं.

8. BIGFlix

Bigflix भारत का सबसे पहला film on-demand carrier है जिसे की Reliance Leisure Corporate personal करता है. इस on-demand video streaming carrier काफी सारे Bollywood motion pictures को host करता है जिन्हें आप watch कर सकते हैं.

वहीँ Bigflix को आप web site और cellular app से get entry to कर सकते हैं. इस platform में आपको काफी सारे regional language motion pictures भी देखने को मिलेंगे जैसे की Tamil, Telugu, Malayalam इत्यादि.

9. Zee5

Zee5 भी एक fashionable on-demand on-line video streaming platform है भारत का जिसे की Zee Community personal करता है.

ये platform भी permit करता है customers को on-line HD motion pictures देखने के लिए वो भी बिलकुल ही freed from value, बस आपको इसके लिए signing up ही करना होता है. Zee5 के content material में बहुत से Hindi, English, Tamil, Telugu, Malayalam और दुसरे भाषा के motion pictures भी.

10. Viu

Viu, जो की Hong Kong-based over-the-top (OTT) video streaming supplier है. ये एक बहुत ही fashionable film streaming web site है भारत का.

Viu be offering करता है content material जिसमें शामिल है Hollywood और दुसरे language के motion pictures, internet collection.

ये platform में आपको दोनों loose और paid content material मिल सकता है, जिन्हें की आप subscription के द्वारा get entry to कर सकते हैं. Viu को आप on-line move gकरने के लिए इस्तमाल कर सकते हैं web site और cellular app के द्वारा.

ये तो है height apps without spending a dime film streaming और web site जिनका इस्तमाल कर आप आसानी से Loose On-line Films Collection देख सकते हैं. सबसे ख़ास बात ये है की ये बिलकुल ही criminal होता है.

वहीँ इसके अलावा भी और बहुत से Web site हैं जो की loose leagally on-line motion pictures प्रदान करते हैं. इस्न्में शामिल हैं Solar subsequent, Hungama, Qooc इत्यादि.

इसलिए हमारे हिसाब से हम चाहते हैं आप सभी भी legally motion pictures move करें वो भी ऊपर बताये गए Streaming App और Web pages से.

वहीँ हम Pirated Web site से film obtain करना और Circulation करने के बिलकुल ही खिलाप हैं. क्यूंकि Pirated Web page जैसे की torrent document से motion pictures देखना और बिलकुल भी criminal नहीं है वहीँ इसके लिए आपको जेल भी हो सकता है.

आज आपने क्या सीखा

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख very best loose film streaming on-line websites 2020 जरुर पसंद आई होगी.

मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को Loose On-line Films Streaming Apps in Hindi के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे websites या web में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है. इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी data भी मिल जायेंगे.

यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच feedback लिख सकते हैं.

यदि आपको यह put up Perfect On-line Films Streaming Apps और Web site क्या हैं in hindi पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Fb, Twitter और दुसरे Social media websites proportion कीजिये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here