लिंक्डइन क्या है – What’s LinkedIn in Hindi

[ad_1]

LinkedIn एक social networking web page होती है जिसे की ख़ास तोर से design किया गया होता है enterprise execs के लिये. इसकी मदद से आप अपने work-related knowledge को percentage कर सकते हैं दुसरे customers के साथ और साथ में और वहीँ आप एक on-line record भी तैयार कर सकते हैं skilled contacts के लिए.

Fb और MySpace के तरह ही, LinkedIn भी आपको permit करता है एक customized profile create करने के लिए. वहीँ profiles जो की बने होते हैं LinkedIn के अंतर्गत वो अक्सर business-oriented ही होते हैं न की private. उदाहरण के लिए, एक LinkedIn profile spotlight करता है schooling और previous paintings enjoy के ऊपर, जो की बनाता है ज्यादा an identical एक resume के तरह ही. Profiles आपके connections को record करती है दुसरे LinkedIn customers के लिए, वहीँ साथ में वो suggestions भी दिखाती है जिन्हें की आप दुसरे customers से आते हैं या आप खुद करते हो.

वहीँ LinkedIn के इस्तमाल से, आप अपने पूर्व, वर्तमान के colleagues के साथ contact में रह सकते हैं, जो की आज के समय में काफ़ी ज्यादा जरुरी है. वहीँ आप ऐसे नए लोगों के साथ attach कर सकते हैं जो की possible enterprise companions की तलाश में रहते हैं.

वैसे तो कोई भी व्यक्ति आपके complete profile को देख नहीं सकता है जो की आपके private community में शामिल नहीं है, लेकिन फिर भी वो आपके schooling और paintings enjoy की कुछ झलकी जरुर प्राप्त कर सकता है अगर आपने उन्हें public किया हो तब. वहीँ वो आपको touch भी कर सकता है LinkedIn’s nameless “InMail” messaging provider के इस्तमाल से, जो की आगे चलकर नए activity alternatives ला सकते हैं.

LinkedIn के बहुत से advantages हैं enterprise execs के लिए, यही कारण है की इसे दुनियाभर के लोग इस्तमाल करते हैं. एक बात का ध्यान दें की अगर आप एक LinkedIn profile create कर रहे हैं, तब अपने सभी knowledge को skilled ही रखें. इससे आप अपने सभी private knowledge को save कर सकते हैं दुसरे social networking internet sites के लिए.

« Again to Wiki Index

Leave a Comment