यूआरएल शार्टनर से पैसे कैसे कमाए (6 Best possible Web pages)

0
25


यूआरएल शार्टनर से पैसे कैसे कमाए? Running a blog और Web की दुनिया में, URL एक mounted function निभाते हैं. चाहे आप Blogger हों, Associate Marketer, E-Trade Web page के मालिक हों, या फिर on-line products and services supplier हों. आपको अपने नियमित URL को Trim करने के लिए URL shortener की आवश्यकता होगी.

अधिकांश Weblog Posts URL या Product Hyperlinks UTM स्रोत और Tags के साथ लंबे होते हैं. ऐसे लंबे URL को partnership करना न केवल खराब दिखता है, बल्कि Customers को Social Media Networks पर खोजने पर URL पर Click on करने के लिए भी Discourage करता है. यहां URL बनाने वाले equipment motion में दिखाई देते हैं.

वर्तमान में, सबसे in style URL Shortener टूल Bitly हैं. लेकिन क्या होगा अगर मैंने आपको बताया कि URL Shortner बहुत सारे हैं जो आपके छोटे URL को partnership करते हुए आपको On-line पैसा कमाने में मदद कर सकते हैं. यह सुनकर आपको थोड़ा आश्चर्य होगा.

 url shortener se paise kaise kamaye

आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि क्या URL Shorteners से भी पैसे कमाए जा सकते हैं. तो आपने बिल्कुल सही सोच रहे हैं. आज हम इस पोस्ट में बताएंगे की URL Shorteners से पैसे कैसे कमाएं. कई Very best Cost करने वाले URL Shorteners हैं जो आपको on-line पैसा कमाने में मदद कर सकते हैं क्योंकि आप विभिन्न Social Media Channels पर छोटे URL partnership करते हैं.

URL Shortener क्या है?

URL Shortener एक प्रकार का Web page होता है जिसमे हम किसी Url को छोटा कर सकते है, आपको तो पता ही होगा की किसी Web page या Symbol की Hyperlink कितनी बढ़ी होती है. अगर किसी Hyperlink को URL Shortener Web page से Brief करते है तो वो Hyperlink छोटी हो जाती है.

जब कोई उस छोटे किये हुए Hyperlink को Open करता है तो Person सबसे पहले उस URL Shortener Web page पर जाता है. जिस URL Shortener Web page द्वारा उस Url को छोटा किया गया है. उसके बाद Redirect होकर फिर वह हमारे Primary web site पर आ जाता है.

URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye

वैसे तो बहुत से URL Shorteners Web pages हैं लेकिन हम यहां कुछ Best possible URL Shorteners Web pages के बारे में बताएंगे, जिनसे आप अधिक से अधिक पैसे कमा सकते हैं. नीचे इन वेबसाइटों की सूची दी गई है.

सबसे पहले आपको नीचे दिये गए Standard website पर अपना Account बनाना होगा. इन वेबसाइट पर जाने के बाद सबसे पहले आपको join पर click on करके अपना account बनाना होता है उसके बाद आपको अपने account से Login करना होता है जिसके बाद आपका Dashboard खुल जाता है यहाँ पर आपको कुछ प्रकार के choice मिलते है. यहां पर आपको Lengthy URL डालकर उसे Brief करने का भी विकल्प मिलता है.

यहाँ पर आपको उस Hyperlink को paste करना होता है जिसको आप quick करना चाहते है उसके बाद आपको shorten पर click on करना होता है जिसके बाद आपका लिंक quick हो जाता है और आपके सामने उस वेबसाइट से जुड़ी Brief Hyperlink प्राप्त होता है. आप उस quick किया गया लिंक को Replica तथा Percentage भी कर सकते हैं.

जैसे जैसे आप उस Brief URLs को शेयर करते हैं और उस लिंक से होकर जो customer आते है वह गिनती करके आपके Dashboard में display होने लगता है और उससे कितना आपको Incomes हुई है वह भीं display होने लगता है. आप इन पैसों को सीधे अपने बैंक खाते में जमा कर सकते हैं.

बहुत से ऐसे URL Shorteners वेबसाइट है जो अपने किसी को भी Brief URL पर Click on करने पर Pay करती हैं. इनमे से सबसे अच्छे URLs Shortner को ढूंढना थोड़ा Difficult हो सकता है. इसलिए हमने नीचे Five सबसे अधिक pay करने वाले URL shortener की एक checklist बनाई है.

1. Shorte.st

यदि आप प्रभावी ढंग से Url shortner उपयोग करना चाहते हैं और URL Shortener सेवा से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको इन वेबसाइट्स पर भरोसा करना होगा. Shorte.ST आपके भरोसे के योग्य है क्योंकि यह सबसे भरोसेमंद URL Shortener में से एक है.

Shorte.ST भी internet पर सबसे अधिक pay करने वाले URL Shortener में से एक है. U.S. Target market के लिए, यह सबसे अधिक pay charges $14.04 तक प्रदान करता है.

2. Za.gl

यह web site भी एक बहुत ही in style hyperlink shortening web site हैं जिसमें की आप अपने hyperlinks को shrink कर आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं. वहीँ ये आपको सही समय में आपके payout भी प्रदान करते हैं. आप एक बार इसे take a look at जरुर कर लें.

3. Adf.ly

यदि आप URL छोटा करने वाले एक भरोसेमंद और Skilled Provider की तलाश कर रहे हैं, तो Adf.LY का choice चुनें. यह internet पर सबसे अधिक pay करने वाले URL Shortener में से एक है.

Pay करने वाली URL की Provider के arrival के बाद से इसके lifestyles को देखते हुए, Adf.LY अपने Competitor की तुलना में अधिक dependable है.

4. Ouo.io

Ouo.IO अभी तक एक और URL Shortener device है जो आपको on-line पैसे कमाने में मदद करता है. URL को छोटा करने वाले अन्य प्रमुख Web pages के विपरीत, Ouo.IO हर महीने दो बार pay करता है.

Pay हर महीने की 1 और 15 तारीख को Verify किए जाते हैं. हालाँकि, आपको PayPal या Payoneer के via pay प्राप्त करने के लिए $Five का pay सीमा पार करनी होगी. जबकि, Payoneer withdrawal के लिए pay restrict $50 पर सेट की गई है.

5. ShrinkMe.io

ShrinkMe.IO बिना doubt के इस सूची में सबसे अधिक pay करने वाला URL Shortener में से एक है. ShrinkMe.IO के साथ, आप छोटे URL पर $10,000 तक प्रति 10,000 Clicks पर कमा सकते हैं.

यह कंपनी Eire से Visitors के लिए $ 18 की CPM दर भी प्रदान करती है. US-based site visitors के लिए, ShrinkMe.IO 14 डॉलर की CPM दर प्रदान करता है, जबकि क्रमशः UK और Australia के लिए CPM दर $ 12 और $ 10 है.

6. Shortzon.com

यदि आप demonetization Options के साथ एक Extremely dependable और भरोसेमंद अभी तक सरल URL को छोटा सेवा के तलाश में हैं, तो Shortzon.COM एक बेहतर विकल्प है.

Shortzon.COM पर सबसे अधिक CPM US-based site visitors के लिए $ 13 है. हालांकि सबसे कम CPM की पेशकश Philippines के site visitors के लिए $1 है, लेकिन दुनिया भर के देशों से site visitors के लिए Minimal CPM दर $ 3है जो कि बहुत अच्छी है.

निष्कर्ष

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख की URL Shortner से पैसे कैसे कमाये जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को URL Shortners in Hindi के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे websites या web में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है.

इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी data भी मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच feedback लिख सकते हैं.

यदि आपको यह लेख easiest URL Shortner web site पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Fb, Twitter और दुसरे Social media websites percentage कीजिये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here