फौजी गेम क्या है और कब रिलीज़ होगा

0
29


जब से PUBG को भारत सरकार द्वारा बैन कर दिया गया है तब से PUBG खेलने वालों के बीच में मनो हडकंप सी मच गयी है. ऐसे में Bollywood के दिग्गज अभिनेता : “Akshay Kumar” ने एक Bengaluru Primarily based Sport Construction Corporate “nCore Video games” के साथ मिलकर एक भारतीय Sport बनाने की घोषणा की है. इस sport का नाम FAU-G रखा गया है.

FAU-G या जिसे की आप Fearless And United: Guards or FAU-G के नाम से जान सकते हैं उसे ख़ास तोर से हमारे देश के नौजवानों को ध्यान में रखकर बनाया गया है. FAU-G के विषय में ऐसे बहुत सी जानकारी हैं जिन्हें की आपको जानना बेहद जरुरी है. तो ऐसे में आपको यह submit FAU-G क्या है और इसे कब unencumber किया जायेगा में पूर्ण जानकारी प्रदान की जा रही है. उम्मीद है की आपको हमारी यह कोशिश पसदं आये.

तो फिर चलिए शुरू करते हैं.

फौजी गेम क्या है – What’s FAU-G Sport in Hindi

fau-g game kya hai hindi

FAU-G एक भारतीय first-person shooter गेम है जिसे की unmarried और multiplayer modes में खेला जा सकता है. यह गेम का नाम हिंदी शब्द “फौजी” से प्रेरित हैं, जिसका मतलब है की एक सैनिक. FAU-G Sport के creators के हिसाब से यह गेम को उन्होंने भारतीय सुरक्षा बल के सच्ची मूटभेड़ों को ध्यान में रखकर बनाया है.

इस गेम की पहली degree में आपको Galwan Valley की घटना देखने को मिलेगी, जहाँ की भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच भयंकर मारामारी की घटना सामने आई थी June 2020 में.

Sport App Title FAU-G (FEARLESS AND UNITED GUARDS)
Nation India
Dimension NA
Developer nCore Video games
Class Combat Sport
Release Date October, 2020

Akshay Kumar जी के अनुसार उनकी यह undertaking असल में एक चेष्टा है हमारे प्रधानमंत्री Narendra Modi जी की कही गयी “आत्मनिर्भर भारत” या self-reliant India के ऊपर.

वहीँ उन्होंने ये भी कहा है की इस Sport की Internet Earnings की 20% को Donate किया जायेगा Bharat Ke Veer Agree with को. वहीँ आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की इस Agree with को 2019 Pulwama terror assault के समय में setup किया गया था. वहीँ इस accept as true with का मूल उद्देश्य युद्ध में पीड़ित परिवारों को मदद करना है.

FAU-G गेम में कौन Broaden कर रहा है?

FAU-G sport को Banglore-based writer nCore Video games broaden कर रहा है वो भी अभिनेता Akshay Kumar के mentorship में.

FAU-G कैसे हमारे सैनिकों की मदद करने वाला है?

जैसे की मैंने पहले ही बताया है की Akshay Kumar ने करीब 20 p.c की web earnings को Bharat Ke Veer Agree with को donate कर देने की बात कही है. जो की असल में एक fund-raising initiative है भारत सरकार की जिसका मूल उद्देश्य है Indian paramilitary forces के परिवार की मदद करना.

क्या FAU-G ही एकमात्र PUBG Cell का Choice है?

जी नहीं PUBG Cell के बहुत से possible choices Video games मेह्जुद हैं. लेकिन हाँ FAU-G एक Indian-made selection है PUBG Cell का.

FAU-G vs PUBG

आज के समय में PUBG बहुत ही ज्यादा fashionable combat royale video games है, वहीँ इसका पूरा नाम है PlayerUnknown’s Battlegrounds Cell, aka PUBG Cell.

भारतीय sport growing corporate nCore Video games ने FAU-G को broaden किया हुआ है. वैसे लोगों को यह भारतीय गेम एकमात्र विकल्प लग रहा है PUBG Cell का, जो की सच नहीं है. वहीँ कुछ लोगों का ये भी मानना है की (Fau-G) गेम ने PUBG की नक़ल करने की कोशिश करी है.

लेकिन मुझे नहीं लगता है की ऐसा कुछ हुआ है, ये तो गेम के unencumber होने के बाद ही पता चलेगा की आखिर FAU-G असल में PUBG Cell की नक़ल है भी या नहीं.

FAUG Sport Obtain Hyperlink

ये तो बहुत ही आम बात है की लोगों को FAUG Sport Obtain Hyperlink की जरुरत जरुर से होगी. और हो भी क्यूँ न जब PUBG को भारत सरकार ने पूर्ण रूप से बंद कर दिया है. ऐसे में अब हर किसी को FAUG Sport Obtain Hyperlink की तालाश है.

इसलिए मैं आपको ये बता देना चाहता हूँ की FAUG Sport को पूर्ण रूप से Formally अभी unencumber नहीं किया गया है. लेकिन उम्मीद है इसे October के अंत तक जरुर से unencumber कर दिया जायेगा.

nCore Video games कौन हैं?

nCore Video games वहीँ Sport Construction Corporate हैं जिसने की FAU-G Sport broaden किया है. इस corporate को सन 2018 में शुरू किया गया था. ये कंपनी Bangalore में स्तिथ है. पहले भी ये corporate बहुत से MultiPlayer Video games बना चुकी हैं. वहीँ ये भारतियों के रूचि के अनुसार गेम बनाना ज्यादा पसदं करती है.

Gaming Business के एक जाने माने दिग्गज Vishal Gondal जी ने इस Corporate में अपने पैसे make investments किये हुए हैं.

FAUG Sport में हमें क्या देखने को मिलेगा?

FAUG Sport को करीब कुछ महीनों से तैयार किया जा रहा है. लेकिन इसमें अभी भी काफी और trying out करनी बाकि हैं. Gondal जी के अनुसार इस Sport के पहले degree में आपको Galwan Valley देखने को मिलेगा, क्यूंकि उसी पर इसे आधारित किया गया है.

वहीँ आगे के levels में भी Gamers को ऐसी सभी घटनाएँ देखने को मिलेंगी जो की हमारे भारतीय सैनिकों द्वारा लढी गयी हों.

FAUG Sport कब Release होगा?

FAU-G गेम को इस वर्ष October महीने के अंत तक release कर दिया जायेगा. वहीँ उम्मीद है की ये गेम अपनी ओर करीब 200 million customers से भी ज्यादा को आकर्षित करने में सफल होने वाला है.

FAUG Sport इतनी सुर्ख़ियों में क्यूँ है?

FAUG Sport को हाल ही में ही announce किया है की भारत सरकार द्वारा PUBG Cell को बैन करने के बाद. इसलिए FAUG Sport अभी इतनी सुर्ख़ियों में मेह्जुद है.

चूँकि PUBG Sport बहुत ही ज्यादा प्रसिद्ध था भारत में तो ऐसे में लोगों को इस नए sport से बहुत ज्यादा उम्मीद है.

PUBG Sport को क्यूँ Ban कर दिया गया है?

PUBG Sport के साथ साथ 118 दुसरे apps को भी banned कर दिया गया है. इसका कारण ये बताया जा रहा है की वो सभी apps बहुत ही ऐसे अनैतिक कार्यों में सम्मिलित थे जो की हमारे देश के सुरक्षा को लेकर सवाल उठा रहे थे.
ऐसे में इन apps को बैन कर भारत सरकार ने अपने देश की सुरक्षा में काफ़ी उन्नति दिखाई हुई है.

आज आपने क्या सीखा

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख फौजी गेम क्या है (What’s FAU-G Sport in Hindi) जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को FAU-G कब release होगा के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे websites या web में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है.

इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी data भी मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप निचे feedback लिख सकते हैं.

यदि आपको यह submit FAU-G sport किसने बनाया  पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Fb, Twitter और दुसरे Social media websites percentage कीजिये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here