पीएनबी कस्टमर केयर और टोल फ्री नंबर

[ad_1]

PNB Buyer Care Quantity का इस्तेमाल करके अपने बैंकिंग, लोन, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और अन्य शिकायतों का समाधान कर सकते है|

पीएनबी कस्टमर केयर

नीचे दी गई टेबल में पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के सभी कस्टमर केयर और टोल फ्री नंबर की जानकारी दी गई है –

1 PNB टोल फ्री नंबर

इन नंबर पर कॉल करके आप PNB के किसी भी प्रोडक्ट या सर्विसेज से जुड़ा सवाल पूछ सकते है –

कॉल करने के लिए नंबर पर क्लिक करे –

2 PNB क्रेडिट कार्ड कस्टमर केयर

यदि आप PNB के क्रेडिट कार्ड धारक है या उससे जुड़ी इनफार्मेशन प्राप्त करना चाहते है तो नीचे दिये गए नंबर का इस्तेमाल कर सकते है –

Three PNB हाउसिंग फाइनेंस कस्टमर केयर

PNB Housing Finance या Mortgage से संबंधित जानकारी के लिए निम्न कस्टमर केयर नंबर है –

Four PNB एसएमएस बैंकिंग नंबर

पीएनबी सेविंग अकाउंट या करंट अकाउंट का SMS Banking द्वारा बैलेंस चेक करने, डेबिट कार्ड Block करने और OTP Generate करने के लिए निम्न तरीकों का इस्तेमाल किया जा सकता है –

डिटेल्स  मैसेज टाइप करे  नंबर पर भेजे 
Financial institution Merchandise  PNB PROD  5607040
OTP Generate  DCPIN  9264092640
Internet Banking Block  BLOCK  9264092640
Sizzling checklist Of Debit Card HOT  5607040
Stability Inquiry  BAL  5607040
Mini Observation  MINSTMT  5607040

Five PNB सिटी वाइज हेल्पलाइन नंबर 

PNB ने प्रत्येक शहर के Helpline Quantity जारी किये है उस पर कॉल करके आप अपनी समस्या बता सकते है –

6 PNB इंटरनेशनल हेल्पलाइन नंबर

7 PNB Gilts Similar कस्टमर केयर

Company Place of work –

  • 011-23325759
  • 23737891
  • 23738985

E mail – [email protected]

eight PNB बैलेंस इन्क्वायरी नंबर

PNB Overlooked Quantity में कई सारे नंबर और अन्य तरीके है जिनसे आप अपने खाते का बैलेंस चेक कर सकते है| उसकी पूरी जानकारी के लिए आप दिये गए लिंक पर जा सकते है|

nine PNB इन्वेस्टमेंट कस्टमर केयर

Company Place of work Mumbai – 022-26532745

E mail – [email protected]

Regd.Place of work & Head Place of work – 011-41032929

E mail – [email protected]

10 PNB में शिकायत कैसे दर्ज करे?

ऊपर दिये गए नंबर पर कॉल करने के बाद भी आपके सभी सवालों का जवाब नहीं मिला है या फिर आप PNB बैंक की सेवाओं से परेशान हो चुके है तो इसके लिए आप नीचे दिये गए स्टेप्स को फॉलो करके, पीएनबी में शिकायत कर सकते है –

★ PNB Grievance Procedure

1. PNB में ऑनलाइन कंप्लेंट करने के लिए पहले यहाँ क्लिक करे|

2. जिसके बाद आपको कुछ इस तरह का CGRMS Shape मिलेगा –

PNB Compalint CGRMS Form

3. आपको इसमें अपनी अकाउंट से जुड़ी डिटेल्स देनी है, जैसे –

  • Account Quantity
  • Cell Quantity
  • PIN Code
  • E mail Identification
  • Identify and so forth.

4. फिर Captcha Code डालकर सबमिट कर दे|

5. ऐसा करते ही आपकी कंप्लेंट दर्ज हो जाएगी और आपको एक CRM Carrier Quantity मिल जाएगा|

★ Test PNB Grievance Standing

इसके बाद कंप्लेंट स्टेटस चेक करने के लिए आपको यहाँ क्लिक करना है –

फिर CRM Carrier Quantity और Captcha भरकर Post करना है, जिसके बाद आपको Grievance Standing की जानकारी मिल जाएगी|

Similar Submit –

> अन्य सहायता

PNB के कस्टमर केयर और शिकायत से जुड़ी जानकारी जो ऊपर दी गई है वो आपकी काफी सहायता करेगी|

इसके आलावा किसी अन्य तरह की सहायता या किसी सवाल के लिए हमें Commentकर सकते है और बैंकिंग से जुड़े अपने विचार बता सकते है|

Leave a Comment